बॉलीवुड एक्टर में तमाम ऐसे सितारे है जिन्होंने अपने शानदार अभिनय के लंबे समय तक राज किया उन्ही में से एक अभिनेता Om Puri है।

हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर ओम पुरी को भला कौन नहीं जानता है।इन्होंने अभिनय की दुनिया में बेशुमार नाम कमाया है। अपने अभिनय के बल पर इन्होंने वो हर चीज हासिल की है जिसका ख्वाब लेकर एक अभिनेता मुंबई आता है।यहां तक पहुंचाने के लिए ओमपुरी ने तगड़ा संघर्ष किया है।

शायद आप इससे रूबरू नहीं होंगे ओम पुरी को शुरू में इंग्लिश नहीं आती थी। इससे वो खुद को काफी हीन महसूस करते थे।बता दे की अभिनेता ने बड़े पर्दे पर हर किरदार बेहद खूबसूरती से निभाया था।इन्होंने ज्यादातर विलेन का किरदार निभाया है।इनका फिल्मी कैरियर बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी लंबा भी रहा है।

आक्रोश, आरोहण अर्ध सत्य ,मेरे बाप पहले आप जैसी फिल्मों में अपने शानदार अपने से लोगों को हैरत में डाल देने वाले अभिनेता ओमपुरी का बचपन काफी अभावग्रस्त रहा। इन्होंने अपना बचपन सड़क पर गुजारा।इनकी उम्र करीब 6 साल की होगी तभी इनके पिता को चोरी के इल्जाम में जेल काटनी पड़ी। इस दौरान इनके पास ना तो घर था और ना ही खाने को एक दाना था।

ओम पुरी पारिवारिक जिम्मेदारी को उठाते हुए केवल 6 साल की उम्र में काम करने के लिए मजबूर थे। वो एक मामूली सी चाय की दुकान में चाय के गिलास धोने का काम करने लगे। हालांकि उन्होंने अपनी पढ़ाई भी जारी रखी।इन्होंने बाकायदा नेशनल ड्रामा स्कूल में दाखिला लिया और एक्टिंग के सपने को पूरा किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *